Cricket Featured

4 क्रिकेटर्स जो पैदा भारत में हुए परन्तु खेले किसी और देश के लिए- नाम जानें !

4 क्रिकेटर्स जो पैदा भारत में हुए परन्तु खेले किसी और देश के लिए- नाम जानें ! January 25, 2020Leave a comment

क्रिकेट के लंबे इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी पैदा हुए हैं, जिन्होंने अपना देश छोड़ दिया और दूसरे देश में जाकर क्रिकेट में बहुत योगदान दिया है ।
हाशिम अमला:
विस्फोटक बल्लेबाज हाशिम अमला का जन्म गुजरात प्रांत के सूरत शहर में हुआ था। हालांकि, बाद में विस्फोटक बल्लेबाज हाशिम अमला के दादाजी दक्षिण अफ्रीका में कारोबार के सिलसिले में आकर बस गए, इसलिए हाशिम अमला को वहां जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।
नासिर हुसैन:


नासिर हुसैन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तानों में से एक हैं। पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का जन्म मद्रास में हुआ था। तमिलनाडु के लिए बहुत अच्छे स्तर पर क्रिकेट खेलते थे। नासिर हुसैन को भी बचपन से ही क्रिकेट में दिलचस्पी थी। नासिर हुसैन के पिता ने अपने बच्चे नासिर हुसैन को अच्छी कोचिंग देने के लिए इंग्लैंड सीखने का फैसला किया था।
शिवनारायण चंद्रपाल:


विस्फोटक बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल अपने शानदार प्रदर्शन और बल्लेबाजी शैली के साथ अपने प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रिय हो गए। विस्फोटक बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल भी भारतीय टीम के बहुत अच्छे क्रिकेटर हैं जो वेस्ट इंडीज टीम के कप्तान भी रह चुके हैं।
एल्विन कुलिचेन:


विस्फोटक बल्लेबाज एल्विन कुलिसचन 1972 से 1981 तक वेस्ट इंडीज टीम के बहुत अच्छे खिलाड़ी थे। विस्फोटक बल्लेबाज एल्विन कुलिचारण भी भारतीय टीम के कैरिबियाई क्रिकेटर हैं, एल्विन कुलिसचरण अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते थे।