Cricket Editors Choice

ये है IPL का सबसे छोटा खिलाड़ी, मैच के साथ-साथ दे रहा है CBSE के exams!

ये है IPL का सबसे छोटा खिलाड़ी, मैच के साथ-साथ दे रहा है CBSE के exams! November 25, 2019Leave a comment

IPL का सीजन शुरू हो चूका है और ऐसे में आज एक कहावत याद आ रही है; “पढोगे लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे तो होगे ख़राब”. इस कहावत को याद करने की वजह है “प्रयास बर्मन”,जिसने खेल और पढाई दोनों का बैलेंस बना लिया है. चल रहे IPL के सबसे कम उम्र वाले खिलाड़ी प्रयास इस वक़्त बोर्ड की परीक्षा के साथ IPL के मैच भी खेल रहे हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लेग स्पिनर बॉलर प्रयास बर्मन की उम्र केवल 16 साल है. प्रयास का पहला मैच सनराइज़र्स हैदरबाद से था जिसमें उनका कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा लेकिन पूरी टीम और साथ में उनके पिता ने उन्हें खूब मोटिवेट किया. प्रयास के पिता ने कहा कि “इस मुकाम पर पहुंचकर भी मैने प्रयास के चेहरे पर ज़रा भी घबराहट नहीं देखी”. कप्तान विराट कोहली द्वारा थर्ड मैच में उतारे जाने पर भी उसमें ज़बरदस्त कॉन्फिडेंस नजर आ रहा था.

बता दें की प्रयास का [ 2 अप्रैल को प्रयास राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध मैच खेल कर सीधे बोर्ड एग्जाम देने के लिए कोलकाता जाएंगे.इसके बाद 4 अप्रैल को पेपर देकर वे दोबारा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच खेलने के लिए टीम जॉइन करेंगे. इतनी कम उम्र में इतना शानदार प्रदर्शन सच मे क़ाबिले तारीफ है. हम सभी उनके हुनर की सराहना करते हैं और उनके भविष्य के लिके शुभकामनाएं देते हैं.