Cricket Featured

मुस्लिम क्रिकेटर जिन्होंने इस्लाम छोड़कर अपनाया बौद्ध धर्म- जानें !

मुस्लिम क्रिकेटर जिन्होंने इस्लाम छोड़कर अपनाया बौद्ध धर्म- जानें ! January 25, 2020Leave a comment

आप लोग जानते हैं कि एशिया महाद्वीप में ज्यादातर लोग धर्म को मानते हैं, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि जब किसी भी व्यक्ति को दूसरे धर्म में रुचि होने लगती है तो वह अपना धर्म परिवर्तन कर लेते हैं । आज हम इस आर्टिकल में आपको ऐसे मुस्लिम क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जिसमें ने इस्लाम धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म को अपनाया है ।
तिलकरत्ने दिलशान


तिलकरत्ने दिलशान को तो आप लोग जानते होंगे आपको बता दें कि ये श्रीलंका टीम के पूर्व खिलाड़ी हैं जिन्होंने श्रीलंका टीम के लिए काफी ज्यादा मैच खेलने हैं और 2011 विश्व कप के दौरान उनका एक शॉट दिलस्कूप क्रिकेट जगत में काफी ज्यादा फेमस हुआ था। तिलकरत्ने दिलशान पहले मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखते थे लेकिन बाद में उन्होंने मुस्लिम धर्म को छोड़ कर बौद्ध धर्म को अपनाने का फैसला भी लिया हमेशा के लिए बौद्ध हो गए थे।
सूरज रणजीत


क्रिकेट खिलाड़ी सूरज रणजीत श्रीलंका क्रिकेट टीम के एक बेहतरींन स्पिन गेंदबाज हैं और उन्होंने पूरी दुनिया में अपनी पहचान भी बना ली है। सूरज रणदीप पहले मुस्लिम हुआ करते थे और वे बचपन से ही मुसलमान थे। उनके पिता का नाम मोहम्मद सूरज था। मगर सूरज रणदीप ने वर्ष 2010 में इस्लाम धर्म को त्याग कर बौद्ध धर्म ग्रहण कर लिया। आपको बता दें कि सूरज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 86 विकेट हासिल कर चुके हैं।