Cricket Featured Hindi Sport

पाकिस्तान के 8 ऐसे रिकॉर्ड जिनके टूटने का सभी को है इंतजार!

पाकिस्तान के 8 ऐसे रिकॉर्ड जिनके टूटने का सभी को है इंतजार! February 29, 2020Leave a comment

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में आप लोगों को बताने वाले हैं. कि क्रिकेट जगत में आए दिन कुछ नए रिकॉर्ड बनते और कुछ पुराने रिकॉर्ड टूटे हैं. लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं जो एक बार बनते हैं तो फिर उन्हें टूटने में बरसों लग जाते हैं. लेकिन मित्रों आप लोगों को बताने वाले हैं पाकिस्तान टीम के 8 ऐसे अनोखे रिकॉर्ड के बारे में जो बरसों से नहीं टूटे हैं. तो आइए मित्रो जान लेते हैं.

credit: third party image reference

1.पाकिस्तानी टीम के नाम T20 क्रिकेट में लगातार 11 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड मौजूद है. यह रिकॉर्ड कई वर्षों से नहीं टूटा है.

2.पाकिस्तानी टीम के पूर्व ऑलराउंडर वसीम अकरम के नाम टेस्ट क्रिकेट मैच की एक पारी में 12 छक्का लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड मौजूद है. यह रिकॉर्ड साल 1996 में बना था. जो 23 साल बाद भी अटूट है.

credit: third party image reference

3.पाकिस्तानी टीम के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के नाम डेब्यू इनिंग्स में 10 छक्के व 36 गेंदों में सेंचुरी बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. यह रिकॉर्ड भी 23 साल से कोई नहीं तोड़ पाया है.

credit: third party image reference

4.पाकिस्तानी टीम के पूर्व खतरनाक तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने साल 2003 विश्व कप में इंग्लैंड टीम के विरुद्ध 100 मील की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. यह वह विश्व रिकॉर्ड है जिसे बीते 16 सालों से कोई नहीं तोड़ पाया है.

5.टेस्ट में 1 वर्ष कैलेंडर में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड मोहम्मद यूसुफ के नाम हैं. उन्होंने वर्ष 2006 में 11 टेस्ट क्रिकेट की 19 पारियों में 99.93 की औसत से 1788 रन बनाए थे. बीते 16 सालों में कोई उनके इस रिकॉर्ड के आसपास भी नहीं भटक पाया है.

6.पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के नाम टेस्ट क्रिकेट में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने का विश्व रिकॉर्ड है. उन्होंने साल 1996 में जिंबाब्वे क्रिकेट टीम के विरुद्ध 257 रन की पारी खेली थी.

credit: third party image reference

7.पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के नाम T20 क्रिकेट में सबसे अधिक मैच खेलने का विश्व रिकॉर्ड है. उन्होंने 111 T20 मुकाबले खेले हैं.

8.पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नाम T20 में सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने व सबसे अधिक मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है.