Cricket Featured Hindi

धोनी को टीम में खेलने क्यों नहीं दिया जा रहा, इस पर एक बड़ा खुलासा!

धोनी को टीम में खेलने क्यों नहीं दिया जा रहा, इस पर एक बड़ा खुलासा! February 11, 2020Leave a comment

आज हम इस लेख में बात करेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में जिन्होंने भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जिताया ही है साथ में चैंपियन ट्राफी भी जताया है।इन्होंने भारतीय टीम को कई हारी हुई बाजी को अपने दम पर चित आई है और जब जब भारतीय टीम खेली है तब तक महेंद्र सिंह धोनी एक जीत की गारंटी बनकर भारतीय टीम के लिए खेले हैं।


credit: third party source

दोस्तों जैसा की महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी के शानदर बल्लेबाजी अलावा विकेट के पीछे से गेंदबाजों को सलाह भी देते थे। जिससे गेंदबाजों और भारतीय टीम को बड़ा फायदा होता है। भारतीय टीम की जीत की गारंटी समझे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी पिछले 5 महीने से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।


credit: third party source

आपको बता दे जैसा की धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 9 जुलाई 2019 को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेला था। इसके बाद से धोनी भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और उन्हें टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है। अब धोनी की भारतीय टीम में वापसी होगी या नहीं इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

धोनी के अपने क्रिकेट करियर पर नजर डालिए तो इन्होंने 90 टेस्ट मैचों में 4876 रन, 350 वनडे मैचों में 10773 रन और टी-20 मैचों में 1617 रन बनाए हैं। इसके अलावा 190 आईपीएल मैचों में 4432 रन बनाए हैं।


credit: third party source