Cricket Featured Hindi Sport

इस वजह से बुमराह 6 महीने के बाद क्रिकेट के मैदान पर नहीं दिखेंगे।

इस वजह से बुमराह 6 महीने के बाद क्रिकेट के मैदान पर नहीं दिखेंगे। February 24, 2020Leave a comment

दोस्तों जब से जसप्रीत बुमराह की भारतीय क्रिकेट टीम में एंट्री हुई है, तब से टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण को काफी मजबूती मिली है। जसप्रीत बुमराह वनडे, टेस्ट और टी-20 क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवा चुके हैं। जब भी भारतीय टीम को विकटों की जरूरत होती है तो विराट कोहली जसप्रीत बुमराह के हाथों में गेंद सौंप देते हैं और बुमराह टीम इंडिया के लिए विकेट भी चटकाए हैं। लेकिन सीबी जसप्रीत बुमराह के द्वारा एक बड़ा खुलासा किया गया है।

credit: third party image reference

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान अपने साथ हुए एक वाक्ये को शेयर किया। दरअसल जसप्रीत बुमराह ने बताया कि अक्सर लोग उन्हें कहा करते थे कि वह 6 महीने से ज्यादा रणजी मैच नहीं खेल पाएंगे। बुमराह ने कहा, ‘मैं पतला था और मेरा कद देखकर लोग मुझे हल्के में लेते थे, वो सोचते थे कि ये क्या गेंद फेंकेगा। इसके बाद जब मैं पहली गेंद फेंकता था तो लोग चौंक जाते थे।

credit: third party image reference

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि उन्हें बल्लेबाजों का रन बनाना बचपन से ही पसंद नहीं था। वह तो तेज गेंदबाजी के मुरीद थे। बुमराह ने कहा कि मुझे गेंदबाजों का तेज दौड़ना बल्लेबाजों को डराना और तेज गेंदबाजी करना बचपन से ही पसंद था मुझे बल्लेबाजों का रन बनाना बिल्कुल भी पसंद नहीं था। मुझे तब मजा आता था जब कोई गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करता था।

credit: third party image reference

आगे बात करते हुए जसप्रीत बुमराह ने कहा कि मैंने जब रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में 7 विकेट लिए तो मुझे विश्वास हो गया कि मेरे अंदर कुछ तो सही है जो मैं 4 दिवसीय मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर पा रहा हूं, नहीं तो लोग कहते थे कि मैं 6 महीने से ज्यादा नहीं खेल पाऊंगा।

credit: third party image reference

दोस्तों आपको जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी कैसी लगती है? अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स में जरूर दें। क्रिकेट से जुड़ी नई और ताजा खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें। अगर यह पोस्ट अच्छी लगे तो से ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें।