Astrology Featured India News Trending

मासिक राशिफल, फरवरी २०२०: देखिए क्या कहती है आपकी राशि?

मासिक राशिफल, फरवरी २०२०: देखिए क्या कहती है आपकी राशि? February 1, 2020Leave a comment

दिन : शनिवार, माघ मास,सप्तमी का राशिफल,शुक्ल पक्ष।
आज का दिशाशूल : पूर्व।

राहुकाल :प्रात: 09:00 बजे से पूर्वाह्न 10:30 बजे तक।
भद्रा : सायं 06:11 बजे से 02 फरवरी को प्रात: 07:11 बजे तक।
पर्व एवं त्योहार: अचला सप्तमी।

Credit: Pinkvilla

मेष:
नाम का पहला अक्षर : चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ है

आपके परिवार का मन धर्म-आध्यात्मिकता की ओर अधिक लगेगा। इस चलते घर में इससे जुड़ा कोई धार्मिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जा सकता है।शुक्रधर्म का परिवर्तन दाम्पत्य जीवन को प्रभावित करेगा।
आर्थिक समस्याएं देगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल रहें।
आप अपने करियर के बारे में अधिक सोचेंगे और इसी में अधिक समय व्यतीत करेंगे।

वृष:
नाम का पहला अक्षर : ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो है।

नौकरीपेशा जातकों को बड़ा लाभ मिलेगा। यदि कार्यक्षेत्र पर पैसे बढ़ोतरी का इंतज़ार कर रहे थे तो इस समय परिणाम आपके पक्ष में आ सकते है।आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मिथुन:
नाम का पहला अक्षर :का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा है।

इस राशि का स्वरूप आलिंगनबद्ध स्त्री-पुरुष है। राशि स्वामी बुध है। बुध की धातु पारा है और इसका स्वभाव जरा सी गर्मी-सर्दी में ऊपर नीचे होने वाला होता है।महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक और व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा।

Credit: NYPost

कर्क:
नाम का पहला अक्षर : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डु, डे, डो है।

आपके यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। आपको अपने कार्यक्षेत्र पर तरक्की मिलेगी।व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।
लेकिन धर्म गुरु या उच्च अधिकारी से तनाव भी मिल सकता है।
प्राइवेट नौकरी कर रहे जातक इस समय अपनी नौकरी छोड़ते हुए सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

सिंह:
नाम का पहला अक्षर : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे है।

अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं।रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी।
कार्यक्षेत्र पर भी काम की अधिकता देखी जाएगी जिससे कुछ तनाव संभव है।

Credit: Vedicpujas

कन्या:
नाम का पहला अक्षर : ढो, प, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो है।

अगर आज आपका रुख़ विनम्र और सहयोगी है, तो आपको अपने साझीदारों से बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी।दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी।
आपको अपना कुछ धन खर्च करना पड़ सकता है। आपके पिता जी आपसे कुछ आर्थिक मदद मांग सकते हैं।

तुला:
नाम का पहला अक्षर : र, री, रू, रे, रो, ता, ति, तू, ते है।

आपके साझेदार को कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। संभावना है कि आपके जीवन साथी को आपकी मदद से कोई अच्छी नौकरी मिले या वह अपना करियर पुनः शुरू करने के ऊपर विचार करें।व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा।
आर्थिक जीवन के लिए स्थितियाँ अच्छी नहीं दिखाई दे रही हैं क्योंकि आशंका है कि अचानक धन की हानि होने से आप मायूस हो सकते हैं।

वृश्चिक:
नाम का पहला अक्षर : तो, न, नी, नू, ने, नो, या, यि, यू है।

पारिवारिक जीवन में अनुकूल परिणाम मिलेंगे और परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम भाव बढ़ेगा। जिसे देख आपको सुखुन की अनुभूति होगी।आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।
आपको सलाह दी जाती है कि बिना सुने और बिना देखे किसी की बात पर विश्वास ना करें क्योंकि आशंका है कि आपका अपने रिश्तेदारों पर किसी झूठी बात को लेकर झगड़ा हो इसलिए किसी भी बात पर अपनी प्रतिक्रिया देने से पहले जानकारी को सही से जांच लें।

धनु:
नाम का पहला अक्षर : य, यो, भा, भि, भू, ध, फा, ढ, भे है।

छात्रों के लिए भी समय अच्छा रहने वाला है क्योंकि परीक्षा के परिणामों का लंबे समय से इंतज़ार कर रहे। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। रिश्तों में तनाव आ सकता है।
आपके पिता जी के जीवन में कई बड़े बदलाव आ सकते हैं। आपके पिता का ट्रांसफर या नौकरी परिवर्तन संभव है।

मकर:
नाम का पहला अक्षर : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी है।

इस समय आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि देखी जाएगी। आपको कुछ प्रतिष्ठित पल बिताने का मौका मिलेगा। हत्वाकांक्षा में वृद्धि होगी।
स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। दूसरों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। आपके ख़र्चों में वृद्धि देखी जाएगी। आप वाहन आदि की खरीदारी कर सकते हैं।

कुंभ:
नाम का पहला अक्षर : गू, गे, गो, स, सी, सू, से, सो, द है।

दाम्पत्य जातकों के जीवन में खुशहाली आएगी क्योंकि आपकी संतान को अपने स्कूल में अच्छा मान-सम्मान मिलेगा।रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। धन, पद और प्रतिष्ठा की दिशा में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।
आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है।

मीन:
नाम का पहला अक्षर : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च, ची है।

आपकी संतान को भाग्य का साथ मिलेगा और वो अपने स्कूल-कॉलेज में उन्नति करते हुए आपको गर्व महसूस कराएगी। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा।
व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। इस समय आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।